Insight Today
Sports

स्मिथ के पीठ दर्द के कारण हम अपनी रणनीति नहीं बदल सकते : कोहली

एडिलेड, 16 दिसंबर | भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि स्टीव स्मिथ के पीठ में दर्द का मतलब यह नहीं है कि मेहमान टीम को अपनी रणनीति में बदलाव करना चाहिए। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुरू हो रहा है। इससे पहले मंगलवार को आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पीठ में दर्द के कारण अभ्यास छोड़ कर चले गए थे।

आस्ट्रेलियाई मीडिया को उम्मीद है कि भारतीय गेंदबाज स्मिथ के खिलाफ शॉर्ट गेंद का इस्तेमाल कर सकते हैं जो न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलियाई सीरीज में देखा गया था।

कोहली ने बुधवार को कहा, “मुझे नहीं लगता कि पीठ के दर्द का हमसे कुछ लेना-देना है और हम इससे अपनी रणनीति में बदलाव करेंगे। हमारी रणनीति काफी साफ है और हमारे सामने आने वाले हर बल्लेबाज के लिए हम तैयार हैं। हमें बस इस बात को सुनिश्चित करना है कि हम अपनी रणनीति को अच्छे से लागू करें और सही समय पर उनके विकेट ले सकें।”

कोहली ने कहा, “हम इस बात पर ध्यान नहीं दे रहे हैं कि कौन खेलेगा या कौन नहीं। हम सिर्फ इस बात पर ध्यान दे रहे हैं कि हम एक टीम के तौर पर क्या कर सकते हैं।”

भारतीय कप्तान ने माना कि गुलाबी गेंद से सीरीज की शुरुआत करना चुनौती रहेगा और आस्ट्रेलिया में पिछली सीरीज जीत प्रेरित करने के सिवाए कुछ नहीं करेगी।

कोहली ने कहा, “गुलाबी गेंद का टेस्ट स्थितियों के लिहाज से काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है, गेंद कैसे शाम को मूव करती है, हम कैसे स्थिति के साथ सामंजस्य बैठाते हैं। हमारा ध्यान स्थिति को समझने पर होगा और हम अपनी क्षमता के मुताबिक सर्वश्रेष्ठ तरीके से उससे निपटने की कोशिश करेंगे। आप अतीत से प्ररेणा ले सकते हो लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह भविष्य की किसी चीज को लेकर गारंटी दे सकता है। हमें वर्तमान में रहना होगा और हमारी क्षमता के हिसाब से खेलना होगा।”

Related posts

कोहली को रोकने के लिए हमारे पास खास प्लान : लैंगर

Newsdesk

कोविड-19 के कारण गोवा नेशनल गेम्स की मेजबानी नहीं करना चाहता : मुख्यमंत्री

Newsdesk

फुटबाल का फिर से शुरू होना ‘निश्चित रूप से संभव’ : यूईएफए चिकित्सा प्रमुख

Newsdesk

Leave a Reply