Insight Today
Sports

स्मिथ के खिलाफ आरोप बेबुनियाद : लैंगर

ब्रिस्बेन, 13 जनवरी | आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पर सिडनी टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत का गार्ड मिटाने के आरोप लगे थे। आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने इन आरोपों का सिरे से खारिज किया है। स्मिथ को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कैमरे पर पंत का गार्ड मिटाते हुए देखा गया था।

लैंगर ने बुधवार सुबह मीडिया से बात करते हुए कहा, “स्मिथ के बारे में जो बकवास मैंने सुनी है उस पर मुझे विश्वास नहीं हो रहा है। यह पूरी तरह से बकवास है। अगर कोई स्मिथ को जानता है तो, वह मैदान पर कुछ अजीब सी हरकतें करते रहते हैं। मैं बीते वर्षो में उनकी इस चीज पर काफी हंसते हैं। मैंने इसके बारे में सार्वजनिक तौर पर भी कहा है और अकेले में भी कि स्मिथ थोड़े बहुत अजीब हैं। स्मिथ ने जो क्रिज पर किया वो वह काफी मैचों में करते हैं।”

उन्होंने कहा, “अगर कोई मिलीसेकेंड के लिए यह बात कहे तो वह सही नहीं होंगे बिल्कुल भी नहीं। विकेट काफी फ्लैट थी.. यह सीमेंट की विकेट की तरह थी। आपको क्रिज खोदने के लिए 15 इंच के स्पाइक चाहिए होंगे।”

नाथन लॉयन ने भी स्मिथ का बचाव किया है और कहा कि लोगों ने जिस तरह से स्मिथ को लेकर बातें की हैं उससे वह बेहद निराश हैं।

लॉयन ने कहा, “जाहिर सी बात है कि हमने उनसे बात की थी। हम साथ हमें बबल में हैं। मैं उन्हें रोज देखता हूं। लेकिन जिस तरह से हर कोई उन पर कूद पड़ा है उससे मैं निराश हूं। उन्होंने 80 के तकरीबन टेस्ट मैच खेले हैं और वह हर टेस्ट मैच में ऐसा करते हैं। ईमानदारी से कहूं तो, मैंने भी यह हर टेस्ट मैच में किया है। इसमें कोई गलत नहीं है।”

ऑफ स्पिनर ने कहा, “स्मिथ को बल्लेबाजी पसंद है। हम सभी यह जानते हैं। हम यह भी जानते हैं कि अगर हम बाकी के बचे टेस्ट मैच में बल्लेबाजी नहीं करते हैं तो भी वह बल्लेबाजी के बारे में सोचते रहते हैं। उन्होंने ऐसा मुझे मदद करने के लिए किया। वह देख रहे थे कि मुझे कहां गेंद फेंकनी चाहिए। किस गति से गेंदबाजी करनी चाहिए। उन्हें आस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम से हर किसी का समर्थन मिलेगा।”

Related posts

आईपीएल-13 : मलिंगा का शुरुआती मैचों में खेलना तय नहीं

Newsdesk

कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं, तीसरा टेस्ट एससीजी में खेलना प्राथमिकता : सीए

Newsdesk

हम पहली गेंद से आगे थे, पीछे मुड़कर नहीं देखा : रोहित शर्मा

Newsdesk

Leave a Reply