Insight Today
Bollywood Entertainment

सुशांत मामला : मुम्बई पहुंचने के बाद विनय तिवारी ने कहा, हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं

Sushant’s family to start foundation in his name to support young talent.

नई दिल्ली/मुम्बई, 2 अगस्त | बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत से जुड़े मामले की जांच को आगेबढ़ाने के लिए मुम्बई भेजे गए बिहार पुलिस के तेजतर्रार आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी ने मुम्बई पहुंचते ही कहा किउनकी टीम एक सप्ताह से मुम्बई में है और जांच को सही दिशा में आगे ले जा रही है।

मुम्बई हवाई अड्डे पर पत्रकारों से मुखातिब 2015 बैच के आईपीएस अधिकारी तिवारी से जब यह पूछा गया कि क्याउनका मुम्बई आना बिहार और मुम्बई पुलिस के बीच खराब कोआर्डिनेशन का नतीजा है तो उन्होंने कहा कि एसा बिल्कुलनहीं है क्योंकि किसी भी जांच की एक प्रक्रिया होती है और उसी प्रक्रिया के तहत उन्हें यहां भेजा गया है।

तिवारी ने कहा, “ऐसा नहीं है कि कोआर्डिनेशन नहीं हो रहा था। ऐसा कतई नहीं कहा जा सकता। बीते एक सप्ताह सेहमारी टीम यहां काम कर रही है। चूंकी जांच की एक प्रक्रिया होती है और उसका अगला स्टेप सुपरविजन होता है। इसकेलिए किसी सीनियर अफसर को आना होता है को उसी क्रम में मुझे यहां भेजा गया है ताकी मैं अपनी टीम के साथ मीटिंगकरूं और जांच की प्रक्रिया को आगे बढ़ा सकूं।

उल्लेखनीय है कि बिहार पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने रविवार को सबसे पहले आईएएनएस को बताया कि पटनानगर (मध्य) के पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी को मुम्बई के रवाना हो चुके हैं।

साल 2019 में पटना सेंट्रल के सिटी एसपी बनाए गए तिवारी से जब यह पूछा गया कि क्या आपका यहां आने का मतलबयह निकाला जाए कि बिहार पुलिस सुशांत मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार करने के करीब तो उन्होंनेइससे इंकार किया।

तिवारी ने कहा, “ऐसा बिल्कुल नहीं है। जांच की अपनी एक प्रक्रिया होती है और हम लोग इस बात से सहमत हैं कि हमसही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

बिहार पुलिस को अब तक सुशांत मामले में कोई भी मेडिकोलीगल डाक्यूमेंट नहीं मिल सका है। क्या इन दस्तावेजों कानहीं मिल पाना बिहार पुलिस की जांच में आड़े सकता है। इस पर तिवारी ने कहा, “केस से जुड़े जितने भी डाक्यूमेंट हैं।वह पाना हमारा काम है और इसी लिए हमारी टीम भी यहां आई हुई है। मैं भी इसीलिए आया हूं और हम पूरा प्रयास करेंगेकि हमारे केस से संबंधित सारे डाक्यूमेंट हमें मिल जाएं।

सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या मामले में मुम्बई पुलिस भी अपने स्तर पर जांच कर रही है। उसने कई लोगों सेपूछताछ की है। इसमें कई फिल्मकार भी शामिल हैं। बिहार पुलिस ने अब तक फिल्मकारों से पूछताछ नहीं की है। क्याअब बिहार पुलिस का अगला कदम फिल्मकारों से पूछताछ होगी?

इस बारे में पूछे जाने पर विनय तिवारी ने कहा, “हमें जिससे भी जरूरत होगी, हम पूछताछ करेंगे। अब तक हम इस मामलेसे जुड़े उन लोगों से पूछताछ कर रहे हैं, जो सीधे तौर पर अंतिम दिनों या फिर उनकी जिंदगी में वैसे भी काफी करीब थे।हमारी टीम ने इस दिशा में काफी काम किया है और अब अगर जांच को आगे बढ़ाने के लिए फिल्मकारों से पूछताछ कीजरूरत हुई तो हम वह भी करेंगे लेकिन हमारा अपना तरीका होगा।

हवाई अड्डे से विनय तिवारी बांद्रा पहुंचे। हवाई अड्डे पर बिहार पुलिस टीम के बाकी के चार सदस्यों ने उनकी आगवानी कीथी। तिवारी इन सबके साथ बांद्रा के एक गेस्टहाउस पहुंचे और फिर उनके साथ काफी समय तक बातचीत की। इसकेबाद वह सम्भवत: सोमवार को बांद्रा में ही डीसीपी क्राइम से मिलेंगे। चूंकी सुशांत की आत्महत्या से जुड़ा मामला यहीं दर्जहै, लिहाजा तिवारी अपनी आधिकारिक मुलाकात का सिलसिला यहीं से शुरू करेंगे।

Related posts

बेन एफ्लेक, एना डी अरमस ने गले में पहने एक जैसे हार

Newsdesk

शाहरुख खान की नई वेब सीरीज ‘बेताल’ का ट्रेलर रिलीज

Newsdesk

जमानत खारिज होने के बाद हाईकोर्ट जाएंगे रिया, शोविक चक्रवर्ती

Newsdesk

Leave a Reply