Insight Today
Sports

शॉर्ट गेंदों से आप स्मिथ को परेशान नहीं कर सकते : चैपल

नई दिल्ली, 16 दिसम्बर | आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा है कि आगामी चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को अगर आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को आउट करना है तो उन्हें गेंद को ऊपर कराना होगा। चैपल ने साथ ही कहा कि स्मिथ को आउट करने के लिए आप उन्हें शॉट गेंदें नहीं डाल सकते। चैपल ने भारतीय मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा, “अगर वह जिस तरह से बल्लेबाजी करना चाहते हैं और अगर वह वैसा ही करते हैं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। इसलिए पहली बात तो यह है कि आपको स्मिथ को सेट नहीं होने देना है।”

उन्होंने कहा, ” जहां तक मेरा मानना है वह यह कि अगर आप स्मिथ को शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद करते हैं तो वे इसे अपने हाथों से खेलेंगे। वह बैकफुट के बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। आपको उन्हें फॉरवर्ड पर खिलाना होगा। इससे कुछ रन निकल सकते हैं, लेकिन अगर आप उन्हें बैकफुट पर ही खिलाना जारी रखते हैं तो वह बिना आउट हुए काफी रन बनाएंगे। लेकिन अगर आप उन्हें फ्रंटफुट पर खिलाते हैं तो कुछ रन पड़ेंगे, लेकिन इससे आपके पास उनको आउट करने का मौका होगा।”

चैपल ने साथ ही आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के खिलाफ शॉर्ट गेंदों का विवेकपूर्ण उपयोग करने की भी बात की।

पूर्व कप्तान ने कहा, “आपके पास शॉर्ट गेंदें विवेकपूर्ण तरीके से उपयोग करने के लिए मिला है। इसे एक आश्चर्यचकित हथियार के रूप में उपयोग करें। उन्होंने दिखाया है कि वह शॉर्ट गेंदों के साथ सेट नहीं हो पाते हैं। मैं इसे ऐसे इस्तेमाल नहीं करूंगा जैसे कि न्यूजीलैंड ने हमेशा किया था। मुझे लगता है कि यह बहुत समय और ऊर्जा की बबार्दी है।”

Related posts

स्मिथ का रन आउट मेरे विकेटों से भी अहम : जडेजा

Newsdesk

संतुलन के लिए पिचों को उसके मुताबिक तैयार किया जा सकता है : कुंबले

Newsdesk

विश्व क्रिकेट माही के हेलीकॉप्टर शॉट को मिस करेगी : अमित शाह

Newsdesk

Leave a Reply