Insight Today
National

राममंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में पहुंची उमा भारती

Bhoomi Pujan Celebration

अयोध्या, 5 अगस्त | अयोध्या में चल रहे भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती भी कार्यक्रम स्थल पर पहुंची हुई हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच चुके हैं और सभी संत भी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंच चुके हैं। उमा भारती ने कहा, “मैं मर्यादा पुरुषोत्तम राम की मर्यादा से बंधी हूं। मुझे राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ अधिकारी ने शिलान्यास स्थली पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया है इसलिए मैं इस कार्यक्रम में उपस्थित रहूंगी।”

उधर, महंत नृत्य गोपाल दास भी अपनी गाड़ी से भूमिपूजन के लिए निकल चुके हैं। कार्यक्रम स्थल में योग गुरु रामदेव, साध्वी ऋतम्भरा समेत कई संत मौजूद हैं।

आज होने वाले भूमि पूजन के कार्यक्रम को पूरा कराने के लिए काशी, अयोध्या, दिल्ली व प्रयागराज के विद्वानों को बुलाया गया है। अलग-अलग पूजा के अलग-अलग विशेषज्ञ मौजूद हैं। पूरी टीम 21 ब्राह्मणों की है जो अलग-अलग तरीकों से पूजा कराएंगे।

इसके अलावा राम जन्मभूमि परिसर की जिस जगह पर भूमि पूजन होना है उस जगह को भी सजाया संवारा गया है। खूबसूरत रंगोली के साथ वहां पंडाल और मंच बनाए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी जगह वैदिक रीति-रिवाज के अनुसार शुभ मुहूर्त में चांदी की ईंट रखकर शिला पूजन करेंगे।

सप्ताह के सातों दिन के लिए अलग-अलग रंगों के वस्त्र रामलला को पहनाए जाते हैं। आज बुधवार है, लिहाजा रामलला को आज हरे रंग के वस्त्र पहनाए गए हैं। भगवान रामलला के अलावा उनके सबसे बड़े भक्त हनुमानजी को भी आज नए वस्त्र पहनाए जाएंगे।

Related posts

एमएसएमई को 1 दिन में 3200 करोड़ रुपये ऋण मंजूर : वित्तमंत्री

Newsdesk

छत्तीसगढ़ में धान खरीदी को लेकर सीएम ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

Newsdesk

कोविड-19 : सीबीएसई छात्र बनेंगे स्मार्ट, जारी होगा डिजिटल एडमिट कार्ड

Newsdesk

Leave a Reply