Insight Today
National

मुंबई में भारी बारिश, भूस्खलन से यातायात प्रभावित

Heavy rains pound Mumbai, landslide hits road, rail traffic.

मुंबई, 4 अगस्त | मुंबई सहित आसपास के इलाकों में मंगलवार रात हुई भारी बारिश ने सड़क और रेल यातायात को प्रभावित किया है। अधिकारियों ने इसकी सूचना दी है। सोमवार देर रात से लगातार हो रही बारिश ने मुंबई की रफ्तार धीमी कर दी है क्योंकि सड़कों और रेल की पटरियों पर जलजमाव के कारण यहां यातायात प्रभावित हुई है।

उपनगरीय क्षेत्रों की रेल सेवाएं परिश्चम रेलवे और मध्य रेलवे के विभिन्न स्थानों पर या तो रोक दी गई है या रूक-रूक कर चल रही है जबकि ?कुर्ला से लेकर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस तक हार्बर लाइन पर रेल सेवा पूरी तरह से बाधित है।

शहर के विभिन्न हिस्सों की सड़कों पर भारी जलजमाव के चलते यातायात बुरी तरह से प्रभावित है, सड़कों पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारों से जाम की स्थिति उत्पन्न हुई है।

मलाड में वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर कई टन मलबों के साथ पहाड़ी पर एक भारी भूस्खलन हुआ है जिससे इससे संबंधित सड़कों पर जाम लगने के साथ लोग सड़कों पर फंसे हुए हैं।

सायन, किंग्स सर्कल, वडाला, दादर, कुर्ला, मुलुंड, बोरीवली से जलभराव की सूचना मिली है, इसके अलावा अंधेरी, कांदिवली और दहिसर में भी भारी जलभराव है।

बृहन्मुंबई नगर निगम ने बाढ़ के पानी को बाहर निकालने और सड़कों को साफ करने के लिए पानी के पंप लगाए हैं।

आईएमडी ने सोमवार को हाई एलर्ट जारी करने के साथ पूवार्नुमान लगाया था कि मुंबई महानगर में अगले 24 घंटों तक भारी बारिश जारी रहेगी।

Related posts

भारत में कोविड-19 के मामले 24 लाख के पार

Newsdesk

बदायूं दुष्कर्म मामला : महिला के पति को मानसिक आघात

Newsdesk

राहत इंदौरी के निधन पर शायरों ने कहा, ‘हमारे दोस्त को कमबख्त कोरोना खा गया’

Newsdesk

Leave a Reply