Insight Today
Sports

भारत ने सबसे अधिक विकेटकीपरों को रोटेट किया : गंभीर

नई दिल्ली, 25 दिसम्बर | भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में रिद्धिमान साहा के स्थान पर ऋषभ पंत को चुनने के कारण भारतीय टीम प्रबंधन पर सवाल उठाए हैं। गंभीर ने कहा कि कोई दूसरी टीम स्थिति के आधार पर इस तरह से विकेटकीपरों को रोटेट नहीं करती है जिस तरह से भारत करती है।

गंभीर ने स्पोटर्स टुडे के यूट्यूब चैनल पर कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि रिद्धिमान साहा ने इस सीरीज में सिर्फ एक टेस्ट खेला है और उन्होंने अच्छा नहीं किया तो उन्हें बाहर कर दिया गया। सोचिए अगर पंत इस टेस्ट में या तीसरे टेस्ट में अच्छा नहीं करते हैं तो क्या होगा। तब आप क्या करेंगे? क्या आप वापस रिद्धिमान साहा के पास जाएंगे।”

गंभीर ने कहा कि लगातार बदलावों से असुरक्षा की भावना आती है उसी कारण यह लोग परेशान रहते हैं।

उन्होंने कहा, “इसलिए टीम अनसैटल लगती है क्योंकि कोई भी सुरक्षित नहीं है। पेशेवर खेल में सुरक्षा ही सब कुछ है। जब कोई देश का प्रतिनिधित्व करता है तो उसके पास प्रतिभा होती है। वह सिर्फ सुरक्षा की भावना चाहते हैं। भारत के अलावा कोई और विकेटकीपरों को स्थिति के आधार पर इस तरह रोटेट नहीं करता।”

उन्होंने कहा, “यह पंत और साहा दोनों के लिए गलत है। आप यह विकेटकीपरों के साथ नहीं करते हैं। आप यह गेंदबाजों के साथ करते हैं। विदेशों में आप स्थिति के हिसाब से दो स्पिनर खेलाते हो। यह समझ में आता है लेकिन विश्व की दूसरी कौनसी टीम स्थिति के हिसाब से विकेटकीपर बदलती है।”

Related posts

ब्रॉड को बाहर करने का दुख नहीं : स्टोक्स

Newsdesk

मुझे नहीं लगता कि सचिन अच्छे कप्तान नहीं थे : मदन लाल

Newsdesk

आईपीएल-13 : हैदराबाद ने दिल्ली को 15 रनों से हराया

Newsdesk

Leave a Reply