Insight Today
Headlines Health & Science World

ब्रिटेन में कोविड-19 के 45,533 नए मामले दर्ज, 1,243 मौतें हुई

लंदन, 13 जनवरी | ब्रिटेन में कोविड-19 के 45,533 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिनके साथ देश में कोरोनावायरस के कुल मामलों की संख्या 3,164,051 हो गई है। यह जानकारी आधिकारिक आंकड़ों से मिली। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को सामने आए आंकड़ों से खुलासा हुआ कि, संक्रमण से और 1,243 लोगों की मौत हुई है। ब्रिटेन में कोरोनावायरस से हुई मौतों की कुल संख्या 83,203 हो गई है।

देश में महामारी की शुरुआत के बाद से यह दूसरी सबसे अधिक दैनिक मौत है। सबसे अधिक दैनिक कोरोनावायरस से संबंधित मौतें शुक्रवार को 1,325 दर्ज की गई थी।

ब्रिटिश गृह सचिव प्रीति पटेल ने मंगलवार को डाउनिंग स्ट्रीट में वर्चुअल कोरोनावायरस ब्रीफिंग में बताया कि, कोविड-19 से संक्रमित 35,075 लोग वर्तमान में अस्पताल में भर्ती हैं। मामलों में बीते सप्ताह की तुलना में 22 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

नेशनल पुलिस चीफ्स काउंसिल के अध्यक्ष मार्टिन हेविट ने प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि, इंग्लैंड में चल रहे लॉकडाउन के दौरान कुछ लोग अभी भी नियमों का पालन करने से इनकार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “पार्टियों या अन्य बड़े समारोहों का आयोजन खतरनाक, स्वार्थी और वर्तमान खतरे को बुलावा देने जैसा और गैर जिम्मेदाराना है।”

स्थानीय मीडिया ने मंगलवार को बताया कि, ब्रिटिश पुलिस प्रमुखों पर देश में बढ़ते कोरोनोवायरस संक्रमणों को रोकने के लिए लॉकडाउन कानूनों को लागू करने का दबाव बढ़ रहा है।

Related posts

कोरोना वायरस के खिलाफ ‘कवच’ फीफाट्रोल असरदार

Newsdesk

ब्राजील में कोविड-19 से होने वाली मौत 130,000 के पार

Newsdesk

इजराइल ने साल 2020 में सीरियाई सैन्य स्थलों पर किए 39 हमले

Newsdesk

Leave a Reply