Insight Today
Headlines Health & Science World

ब्रिटेन में कोरोना के दैनिक मामलों में जबरदस्त वृद्धि दर्ज

लंदन, 1 जनवरी | ब्रिटेन में कोरोनावायरस के 55,892 नए मामले सामने आए हैं, जो गुरुवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, देश में महामारी के मामले की संख्या में सबसे अधिक दैनिक वृद्धि है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, आंकड़ों ने दर्शाया कि देश में कोरोनोवायरस के कुल मामलों की संख्या 2,488,780 है। लगातार तीसरे दिन देश में 50,000 से अधिक मामले सामने आए।

28 दिनों के भीतर 968 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। डेटा के अनुसार, ब्रिटेन में कोरोनोवायरस से अब तक 73,512 लोगों की मौत हो चुकी है।

गुरुवार को, इंग्लैंड भर में नाइटिंगेल अस्पतालों के रूप में पहचाने जाने वाले इमरजेंसी फील्ड अस्पतालों को जरूरत पड़ने पर उपयोग के लिए तैयार किया जा रहा है।

लंदन के एक्सेल सेंटर स्थल पर अस्पताल के अलावा, इंग्लैंड के अन्य नाइटिंगेल अस्पताल स्थलों में मैनचेस्टर, ब्रिस्टल, संडरलैंड, हैरोगेट, एक्सेटर और बमिर्ंघम शामिल हैं।

ब्रिटिश नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) के एक प्रवक्ता ने कहा कि लंदन के अस्पताल उच्च कोविड-19 संक्रमण दर के महत्वपूर्ण दबाव में आ रहे थे।

प्रवक्ता ने कहा, “लंदन में एनएचएस राजधानी के एनएचएस अस्पतालों में सबसे ज्यादा अस्वस्थ रोगियों की देखभाल के लिए अधिक बेड ओपन कर रहा है। यह महत्वपूर्ण है कि लोग वायरस के संचरण को कम करने के लिए वह सब कुछ करें जो वे कर सकते हैं।”

ब्रिटिश सरकार के ‘साइंटिफिक एडवाइजरी ग्रुप फॉर इमरजेंसीज’ (एसएजीई) ने इंग्लैंड के सभी क्षेत्रों को टियर फोर प्रतिबंधों में रखने का आग्रह किया है।

Related posts

पीएम मोदी की दूरदर्शिता से यह गौरव का क्षण प्राप्त हुआ : योगी

Newsdesk

कोरोना म्यूटेंट स्ट्रेन : राजस्थान में 1 सप्ताह में ब्रिटेन से 800 से अधिक पर्यटक पहुंचे

Newsdesk

पाक सेना ने उत्तरी वजीरिस्तान में 2 कट्टर आतंकवादियों को मार गिराया

Newsdesk

Leave a Reply