Insight Today
National

बिहार में स्कूल प्रिंसिपल कोरोना पॉजिटिव, स्कूल बंद

पटना, 7 जनवरी | बिहार के गया जिले के एक सरकारी हाई स्कूल ने एहतियात के तौर पर अपनी सभी कक्षाओं को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया है, क्योंकि वहां के हेड मास्टर कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। गया जिला प्रशासन ने बुधवार को सरैया गांव में स्थित स्कूल को बंद करने की घोषणा की।

राज्य सरकार ने 4 दिसंबर को कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर नौ महीने बाद सभी सरकारी और निजी स्कूलों को फिर से खोल दिया था।

सूत्रों ने बताया कि स्कूल में 1,000 से अधिक छात्र पढ़ते हैं।

गया के जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) एम खान ने कहा, “प्रिंसिपल ने कुछ दिन पहले हमें बुखार की शिकायत के बारे में पत्र लिखा था, उन्होंने यह भी उल्लेख किया था कि उन्हें सांस संबंधी समस्या भी है और आवश्यक परीक्षण भी करवा लिया है।”

डीईओ ने कहा, “कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में उन्हें बुधवार को पॉजिटिव पाया गया। हमने स्कूल के प्रधानाध्यापक से एक पत्र प्राप्त होने के बाद तुरंत स्कूल को बंद कर दिया है। हमने स्कूल के अन्य शिक्षकों को भी कोरोना टेस्ट करवाने और विभाग को जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है।”

खान ने कहा कि शिक्षा विभाग ने खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) को भी निर्देश दिया है कि वे स्कूल की साफ-सफाई शुरू करें और स्कूल के छात्रों पर निगरानी रखें।

वर्तमान में हेडमास्टर का इलाज पटना के एक अस्पताल में चल रहा है और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

Related posts

गहलोत ने दिखाई ताकत, 100 विधायकों के समर्थन का दावा

Newsdesk

बिहार : प्रथम चरण के मतदान में कई युवाओं के राजनीतिक भविष्य दांव पर

Newsdesk

कांग्रेस नेताओं ने दिया राहुल-पायलट मुलाकात का संकेत

Newsdesk

Leave a Reply