Insight Today
Headlines Health & Science World

फ्रांस में कोविड-19 के मामलों और मौतों में पुन: वृद्धि दर्ज हुई

पेरिस, 6 जनवरी | फ्रांस में कोविड -19 के नए पुष्टि किए गए मामलों की संख्या 24 घंटे की अवधि में 20,489 तक पहुंच गई है। संक्रमण के कारण और 867 रोगियों की मौत हो गई है। यह जानकारी आधिकारिक आंकड़ों से मिली।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस में वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या 26,80,239 हो गई है। वहीं कोरोना से जुड़े मौतों के मामले 66,282 हो गई है।

देश के अस्पतालों में मंगलवार को 24,904 कोविड -19 रोगियों को भर्ती कराया गया, जिसमें आईसीयू में 2,625 गंभीर मामले भी शामिल हैं।

फ्रांस अभी भी सामान्य की ओर लौटने के लिए निर्धारित लक्ष्य 5000 एक दिवसीय मामलों से काफी दूर है। इसके अलावा साल के अंत की छुट्टियों के बाद महामारी में पुनरुत्थान का खतरा अधिक है।

हाल ही में ब्रिटेन में खोजे गए कोरोनावायरस स्ट्रेन के दस संदिग्ध या सिद्ध मामले फ्रांस में भी सामने आए हैं। फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवर वेरन ने कहा, “यह एक ऐसा वेरिएंट है, जो हमें चिंतित कर रहा है और जिसके लिए हम बहुत महत्वपूर्ण ता*++++++++++++++++++++++++++++र्क और डायग्नोस्टिक संसाधन जुटा रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “दिसंबर की शुरुआत से हम ऐसे स्थिति में हैं, जो ऊंचा है। इसका मतलब है कि हम प्रतिबंधों में ढील नहीं दे सकते।”

वहीं यूरोपीय योजना के हिस्से के रूप में फ्रांस ने 27 दिसंबर को वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया था, जिसमें रोलआउट के पहले चरण के दौरान नसिर्ंग होम के सबसे कमजोर लोगों को वैक्सीन दिया जाएगा।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 1 जनवरी तक देश में सिर्फ 516 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया है।

Related posts

आंध्र में कोरोना के 837 नए मामले, कुल संक्रमित 17 हजार के करीब

Newsdesk

दिल्ली हवाई अड्डे पर ब्रिटेन के 5 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए

Newsdesk

टोक्यो में कोविड-19 के मामले 29,520 तक पहुंचे

Newsdesk

Leave a Reply