Insight Today
Sports

फीफा रैंकिंग : भारतीय महिला फुटबाल टीम को 2 स्थान का फायदा, 53वें नंबर पर पहुंची

ज्यूरिख, 18 दिसम्बर | भारतीय महिला फुटबाल टीम विश्व फुटबाल की नियामक संस्था-फीफा की ओर से जारी ताजा विश्व रैंकिंग में दो स्थान ऊपर चढ़कर 53वें नंबर पर पहुंच गई हैं। फीफा की वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले 14 अगस्त को जब नई रैंकिंग जारी हुई थी, तो उस समय भारतीय महिला फुटबाल टीम 1432 अंकों के साथ 55वें नंबर पर थी।

लेकिन अब भी टीम के अंक बराबर ही है और दो स्थानों का फायदा हुआ है और वह 53वें नंबर पर पहुंच गई है। टीम अब टॉप-50 में लौटने से तीन स्थान दूर है।

भारतीय टीम के अलावा वेनेजुएला को भी दो स्थान का फायदा हुआ है और वह 55वें नंबर पर आ गई है।

अमेरिका 2192 अंकों के साथ टॉप पर कायम है। उनके बाद जर्मनी दूसरे नंबर पर, फ्रांस तीसरे नंबर पर और नीदरलैंडस चौथे नंबर पर कायम है। शीर्ष आठ में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

पुरुष रैंकिंग में भारतीय पुरुष फुटबाल टीम 104वें स्थान पर कायम है।

भारत के अभी 1187 अंक है और उसे न तो एक भी अंक का नुकसान हुआ है और ना ही फायदा। बेल्जियम की टीम पहले, फ्रांस दूसरे, ब्राजील तीसरे पायदान और उरुग्वे चौथे तथा क्रोएशिया पांचवें स्थान पर काबिज है।

कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च से ही अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल स्थगित है। ऐसे में टॉप-50 में किसी भी टीम की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

कोरोनावायरस के बाद भारतीय पुरुष फुटबाल टीम फीफा विश्व कप 2022 क्वॉलिफाइंग में अपना मैच एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ आठ अक्टूबर को खेलना था, जिसे स्थगित कर दिया गया था।

Related posts

ख्वाजा ने आस्ट्रेलिया में स्पिनरों की स्थिति पर चिंता जताई

Newsdesk

आठ महीने बाद पुरुष क्रिकेट में स्टेडियम में लौटेंगे दर्शक

Newsdesk

राशिद खान की मां का निधन, क्रिकेट जगत ने जताया शोक

Newsdesk

Leave a Reply