Insight Today
Headlines National

प्रधानमंत्री किसानों के हितों को चोट नहीं पहुंचने देंगे : राजनाथ सिंह

नई दिल्ली, 23 दिसंबर | पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवंगत नेता से प्रेरणा ली है और वे किसानों के हितों को चोट नहीं पहुंचने देंगे। राजनाथ ने ट्वीट्स की एक सीरीज में कहा, “मुझे याद है पूर्व प्रधानमंत्री और देश के सबसे सम्मानित नेता चौधरी चरण सिंह जी की जयंती के अवसर पर मैं उन्हें नमन करता हूं। उन्होंने पूरी जिंदगी किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए और उनके कल्याण के लिए काम किया। देश हमेशा उनके योगदान को याद रखेगा।”

उन्होंने कहा, “चौधरी चरण सिंह किसानों की आय में बढ़ोतरी, उनकी फसलों के उचित मूल्य और उनके सम्मान की रक्षा करना चाहते थे। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे प्रेरणा लेकर और किसानों के कल्याण के लिए कई कदम उठाए। वे उनके हितों को चोट नहीं पहुंचने देंगे।”

रक्षा मंत्री ने आगे कहा, “आज ‘किसान दिवस’ के अवसर पर मैं देश के सभी किसानों को शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने देश को खाद्य सुरक्षा प्रदान की है। कुछ किसान कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। सरकार उनसे पूरी संवेदनशीलता के साथ बात कर रही है। मुझे उम्मीद है कि वे जल्द ही अपना विरोध वापस लेंगे।”

बता दें कि तीनों कानूनों के विरोध में कई किसान दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 28 दिनों से धरने पर बैठे हैं। केंद्र सरकार और किसान यूनियनों के बीच कई दौर की बातचीत अब तक बेनतीजा रही है।

Related posts

देश में 24 घंटों में सामने आए 61,537 कोविड-19 मामले

Newsdesk

चक्रवात अम्फान : शाह ने बंगाल, ओडिशा के मुख्यमंत्रियों से की बात, मदद का आश्वासन

Newsdesk

जमुई मानव बलि: 3 और गिरफ्तार

Newsdesk

Leave a Reply