Insight Today
Headlines Health & Science World

न्यूयॉर्क में कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव दर बढ़कर 9 प्रतिशत हुई: मेयर

न्यूयॉर्क, 2 जनवरी | न्यूयॉर्क शहर में कोविड-19 परीक्षणों के पॉजिटिव आने की दर का 7 दिन का औसत बढ़कर 9 प्रतिशत पर पहुंच गया है। यहां पॉजिटिवटी रेट 9.41 फीसदी रही, जो कि एक दिन पहले 8.87 प्रतिशत थी। ये जानकारी शहर के मेयर बिल डी ब्लासियो ने शुक्रवार को ट्वीट करके दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, यह दर 31 दिसंबर को 8 प्रतिशत और 27 दिसंबर को 7 प्रतिशत रही। जबकि नवंबर के अंत में यह 3 प्रतिशत पर थी और इसे शहर में कोरोनावायरस की दूसरी लहर के आगमन का संकेत माना जा रहा था। जबकि अब तो आंकड़े इससे अधिक हैं।

मेयर ने शुक्रवार को कहा, “शहर में 219 नए रोगी अस्पताल में भर्ती हुए हैं और कोरोनावायरस के 3,419 नए मामले सामने आए हैं। 2021 आ गया है और यह हमारे शहर के लिए एक बेहतर वर्ष होगा – लेकिन हमें कोविड-19 के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखनी होगी।”

उधर गुरुवार को न्यूयॉर्कर्स ने टाइम्स स्क्वायर में लाइव परफॉर्मेंश के जरिये नए साल का जश्न मनाने की सदियों पुरानी परंपरा जारी रखी, हालांकि कार्यक्रम को लाइव देखने के लिए वहां बड़े पैमाने पर दर्शक मौजूद नहीं थे।

मेयर ने ट्वीट कर कहा, “हैप्पी न्यू ईयर, न्यूयॉर्क सिटी! एक शहर के रूप में, एक समुदाय के रूप में हम इस साल बहुत कुछ झेला है। हमने अपने संकल्प से साबित किया कि न्यूयॉर्क शहर पहले से कहीं ज्यादा मजबूत होगा।”

गुरुवार को डी ब्लासियो ने 14 मार्च को न्यूयॉर्क शहर में कोविड-19 स्मरण दिवस के तौर पर याद रखने की घोषणा की थी। इसी दिन शहर में कोरोना से पहली मौत हुई थी।

Related posts

कोविड-19 : फ्रांस में 289 नई मौतों के साथ 24,376 हुआ आंकड़ा

Newsdesk

कोविड के नए स्ट्रेन को लेकर उत्तर प्रदेश में अलर्ट

Newsdesk

जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 139 नए मामले, कुल संख्या 2,857 हुई

Newsdesk

Leave a Reply