Insight Today
Sports

दबाव बनाने के लिए भारतीय गेंदबाजों पर आक्रमण करना जरूरी : लाबुशैन

मेलबर्न, 1 जनवरी | आस्ट्रेलिया के नंबर-3 बल्लेबाज मार्नस लाबुशैन ने कहा है कि उनकी टीम के बल्लेबाजों को भारत के कुछ गेंदबाजों पर दबाव बनाकर आक्रमण करना होगा। लाबुशैन ने भारतीय गेंदबाजों के अनुशासन और सीधी लाइन पर गेंदबाजी करने की तारीफ की है। लाबुशैन और नंबर-4 बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में संघर्ष करते दिखाई दे रहे हैं।

लाबुशैन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि वह काफी अनुशासन में गेंदबाजी कर रहे हैं, स्पिनर भी और तेज गेंदबाज भी। मुझे लगता है उन्होंने काफी सीधी लाइन पर गेंदबाजी की है। इसने हमें काफी ज्यादा गेंदें खेलने को मजबूर किया है, हम दो रन प्रति ओवर की रनगति से ही रन कर पाए हैं। यह हमारे लिए है कि हम इस बात को सुनिश्चित करें कि हम ²ढ़ता दिखाएं और आक्रमण करें।”

लाबुशैन ने कहा है कि लेग स्टम्प पर ज्यादा फील्डिंग रखने और कैचिंग फील्डर को रखना भारत के लिए काफी लाभदायक हुआ।

उन्होंने कहा, “वह निश्चित तौर पर प्लान के साथ आए और उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि वह स्टम्प की लाइन न छोड़ें और लेग स्टम्प पर ज्यादा फील्डिंग रखे जिससे आपके रन बनाने की गति धीमी हो जाती है। उन्होंने हमेशा कैचिंग पोजिशन पर खिलाड़ी रखे, इसलिए हमें दो चीजें ध्यान में रखते हुए खेलना पड़ा- हमें अनुशासन में रहना होगा और उन्हें दबाव में लाने के तरीके निकालने होंगे।”

उन्होंने कहा, “हमारे लिए जरूरी है कि हम रन बनाने के तरीके ढूंढें। जैसा मैंने कहा कि यह काफी ज्यादा नहीं होने चाहिए। हमें सिर्फ तरीके निकालने हैं। अगर हम जाते हैं जो हमें यह सुनिश्चित करना है कि हम बड़ा स्कोर करें।”

लाबुशैन ने इस सीरीज में चार पारियों में सिर्फ 129 रन बनाए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी टीम का प्लान भारत के कुछ निश्चित गेंदबाजों पर आक्रमण करना होगा।

उन्होंने कहा, “मैं प्लान के बारे में बताना नहीं चाहता, क्योकि वो लोग समझ जाएंगे कि हम क्या सोच रहे हैं। हम निश्चित तौर पर स्ट्राइक रोटेट करने के बारे में बात करेंगे, बाउंड्री लगाने के विकल्प तालशाने के बारे में बात करेंगे, किसी गेंदबाजी आक्रमण के सामने किस तरह से खेलना है उस पर बात करेंगे। आप किस तरह से एक निश्चित गेंदबाज के खिलाफ खेलेंगे। इस तरह की बातें हम हमेशा करते रहते हैं।”

उन्होंने कहा, “हम क्यों रन नहीं कर पा रहे हैं इसे लेकर आप किसी तरह के बहाने नहीं बना सकते। जैसा मैंने कहा उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की है। वह हमारे खिलाफ लगातार अच्छा कर रहे हैं। हमें सुनिश्चित करना है कि हम रास्ता निकालें।”

Related posts

खिलाड़ी हमारी संपत्ति हैं, ट्रेनिंग को लेकर जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए : राजीव मेहता

Newsdesk

मुझ पर विश्वास जताने के लिए हमेशा धोनी का आभारी रहूंगा : कोहली

Newsdesk

डु प्लेसिस के पास ऑरेंज कैप और रबादा के पास पर्पल कैप

Newsdesk

Leave a Reply