Insight Today
National

ठाकरे, अन्य ने महाराष्ट्र एमएलसी चुनाव के लिए पर्चा भरा

Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray attends video conference chaired by Prime Mnister Narendra Modi with the Chief Mnisters of all states on Friday.

मुंबई, 11 मई (आईएएनएस)| मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को यहां महाराष्ट्र विधान परिषद द्विवार्षिक चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। चुनाव 21 मई को होगा। इस मौके पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के उपमुख्यमंत्री अजित पवार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट और शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं सहित महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के कई नेता मौजूद थे।

विधान परिषद की उपाध्यक्ष नीलम गोरहे ने भी शिवसेना उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।

राकांपा के उम्मीदवार शशिकांत शिंदे और अमोल मितकरी व कांग्रेस के राजेश राठौड़ ने भी रिटर्निग ऑफिसर को अपना नामांकन सौंपा।

विपक्ष भारतीय जनता पार्टी से चार उम्मीदवार रणजीतसिंह मोहिते-पाटिल, प्रवीण दटके, गोपीचंद पडलकर और अजीत गोपछडे मैदान में हैं और उन्होंने भी सोमवार दोपहर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

सभी नौ उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय है।

एमएलसी चुनावों के साथ ठाकरे एक विधायक के रूप में अपनी शुरुआत करेंगे। यह अनिवार्य था क्योंकि वे विधानमंडल के किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं।

नामांकन दाखिल होने के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, “नौ एमएलसी सीटों पर चुनाव निर्विरोध होगा। हमने कांग्रेस नेतृत्व के साथ चर्चा की कि यह चुनाव का समय नहीं बल्कि कोविड -19 महामारी से मुकाबला करने का समय है। उन्होंने हमारे अनुरोध का सम्मान किया और अपने दूसरे उम्मीदवार को वापस ले लिया।”

राज्य के उच्च सदन में नौ खाली सीटें 288 सदस्यों वाले विधानसभा के निर्वाचक मंडल के माध्यम से भरी जाएंगी।

Related posts

धूम्रपान के लिए कानूनी उम्र 21 साल रहेगी, कानून का मसौदा तैयार

Newsdesk

कश्मीर में 3 आतंकी गिरफ्तार

Newsdesk

एशिया की अब तक की सबसे बड़ी ड्रग जब्ती में डी-कंपनी का कनेक्शन

Newsdesk

Leave a Reply