Insight Today
National

घाटी में कमल खिलने पर बोली बीजेपी- जनता ने अलगाववादियों के मुंह पर मारा तमाचा

नई दिल्ली, 23 दिसंबर | जम्मू-कश्मीर में हुए जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में जीत को भाजपा ने उत्साहवर्धक करार दिया है। डिस्टिक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव की हुई मतगणना में 74 सीटों के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनके उभरी है। भाजपा ने कहा है कि जनता ने लोकतंत्र में आस्था दिखाकर अलगाववादियों के मुंह पर तमाचा मारा है। घाटी में कमल खिलने को भाजपा ने प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों की जीत बताया। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस कर कहा, जम्मू-कश्मीर में डिस्टिक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आयी है। भाजपा को 74 सीटें मिली हैं, नेशनल कांफ्रेंस को 67 सीट, पीडीपी को 27 और कांग्रेस को 26 सीट मिली है।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि भाजपा को कुल 4 लाख 87 हजार 364 वोट मिले हैं, जबकि नेशनल कांफ्रेंस को 2 लाख 82 हजार 514, पीडीपी को 57 हजार 789 और कांग्रेस को एक लाख 39 हजार 382 वोट मिले हैं। उन्होंने कहा, इस प्रकार जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव में भाजपा को इतने वोट मिले हैं जो एनसी, पीडीपी और कांग्रेस इन तीनों का वोट मिला दीजिए तो भाजपा के वोट इनसे ज्यादा हैं।

रविशंकर प्रसाद ने कहा, जिला विकास परिषद चुनाव में 49 निर्दलीय जीते हैं। जिसमें कई भाजपा समर्थित हैं। उन्होंने कहा, जो बार-बार गुपकार एलायंस की विक्टरी को बताया जा रहा है, तो पहली बात ये जान लें कि वो एलायंस भाजपा से अकेले नहीं लड़ने की कमजोरी के कारण बना था।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कश्मीर की जनता ने राज करने वालों और काम करने वालों के अंतर को पहचाना है। लोगों ने देखा है कि जम्हूरियत उनके दरवाजे पर विकास का दस्तक दे सकती है। लोगों की लोकतंत्र में आस्था पनपी है। भाजपा की जम्मू और कश्मीर में जीत बहुत ही उत्साहवर्धक है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता ने अलगाववादियों के मुंह पर बड़ा तमाचा लगाया है। कुलगाम, शोपियां, पुलवामा आदि स्थानों पर अच्छी संख्या में जनता ने मतदान में सक्रियता दिखाई। इन स्थानों पर अलगाववादियोंका प्रभाव माना जाता रहा है। पुलवामा जहां पर जनता निकलती नहीं थी, वहां पर 7.4 प्रतिशत वोटिंग दर्ज की गई। जबकि 2018 के पंचायती चुनाव में यहां सिर्फ 1.1 प्रतिशत वोट पड़े थे।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, ये भारत की विजय है, ये भारत के लोकतंत्र की विजय है, ये जम्मू-कश्मीर की जनता की विजय है, ये आशा और विकास की विजय है। भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने जो कश्मीर के लिए सोचा, उस सोच की जीत है।

Related posts

यूपी बोर्ड के पाठ्यक्रम में शामिल होगा गंगा संरक्षण

Newsdesk

अभिनेता किरण कुमार कोविड-19 से संक्रमित

Newsdesk

कोरोना म्यूटेंट स्ट्रेन : राजस्थान में 1 सप्ताह में ब्रिटेन से 800 से अधिक पर्यटक पहुंचे

Newsdesk

Leave a Reply