Insight Today
Headlines Health & Science World

ग्रीस में कोविड-19 लॉकडाउन 18 जनवरी तक बढ़ा

एथेंस, 9 जनवरी | ग्रीस कोविड-19 महामारी की नई लहर से निपटने के लिए एक और हफ्ते तक लॉकडाउन में रहेगा। इसकी घोषणा ‘सिविल प्रोटेक्शन एंड क्राइसिस मैनेजमेंट’ के डिप्टी मिनिस्टर निकोस हरडैलियास ने की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की शुक्रवार की रिपोर्ट के मुताबिक ग्रीस में दूसरा लॉकडाउन 7 नवंबर, 2020 को शुरू हुआ और 30 नवंबर, 2020 को खत्म होने वाला था। लेकिन नए मामलों, मौतों की बढ़ती संख्या देश के हेल्थकेयर सिस्टम पर खासा असर डाला, जिसके कारण 4 बार लॉकडाउन को बढ़ाना पड़ा।

पूरे ग्रीस में केवल प्राथमिक विद्यालय और किंडरगार्टन फिर से खुलेंगे। इसके अलावा सभी कक्षाएं ऑनलाइन चलेंगी। खुदरा दुकानें, हेयरड्रेसर के सैलून, बुकशॉप और धार्मिक स्थल बंद रहेंगे।

मंत्री ने कहा, “हम सभी मानते हैं कि लॉकडाउन का मनोविज्ञान और अर्थव्यवस्था पर महत्वपूर्ण प्रभाव होता है। लेकिन इसने वायरस को फैलने से रोकने में प्रभावी भूमिका निभाई है।”

यहां रात के 9 बजे से सुबह 5 बजे तक का कर्फ्यू जारी है। ग्रीक नागरिकों को केवल काम या स्वास्थ्य कारणों, किसी व्यक्ति की सहायता करने, एक्सरसाइज करने, जरूरी चीजों की दुकान तक जाने और अधिकारियों की अनुमति से अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए ही घर से बाहर निकलने की अनुमति है।

21 जनवरी तक यूरोपीय संघ के सदस्यों समेत विदेशों से आने वाले सभी यात्रियों को 7 दिन के अनिवार्य क्वारंटीन में रखा जाना है। जबकि इससे पहले नए साल और क्रिसमस पर आए यात्रियों के लिए ये अवधि 3 दिन की थी।

हरदालियास ने कहा है कि अब से हर हफ्ते लॉकडाउन के उपायों और प्रतिबंधों की फिर से जांच की जाएगी और उसके आधार पर घोषणाएं की जाएंगी।

नेशनल पब्लिक हेल्थ ऑर्गनाइजेशन द्वारा पिछले 24 घंटों में 721 नए मामलों की पुष्टि करने के बाद देश में कुल मामले 1,43,494 हो चुके हैं। वहीं 49 मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 5,195 हो गई है।

Related posts

दिल्ली सरकार का लक्ष्य : स्वास्थ्यकर्मियों का 5 दिनों में हो टीकाकरण

Newsdesk

जॉर्ज फ्लॉयड के लिए हयूस्टन में शांतिपूर्ण रैली आयोजित

Newsdesk

राम मंदिर के निर्माण की ये प्रक्रिया, राष्ट्र को जोड़ने का उपक्रम है: पीएम मोदी

Newsdesk

Leave a Reply