Insight Today
Headlines World

कोविड-19 वैरिएंट के चलते 5 देशों ने दक्षिण अफ्रीका से उड़ानों पर रोक लगाई

जोहानसबर्ग, 22 दिसंबर | कोरोनावायरस के नए वैरिएंट के सामने आने के बाद कम से कम 5 देशों ने दक्षिण अफ्रीका से आने-जाने वाली उड़ानों को रद्द कर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इन देशों में जर्मनी, तुर्की, इजरायल, स्विट्जरलैंड और सऊदी अरब शामिल हैं। ये प्रतिबंध 501.वी2 वेरिएंट को रोकने के लिए लगाए गए हैं। इनमें से ज्यादातर देशों में सोमवार से यह प्रतिबंध लागू हो गए हैं। इसमें से जर्मनी ने सबसे पहले प्रतिबंध की घोषणा की थी।

सरकारी प्रवक्ता मार्टिना फिएट्ज ने कहा, “कोरोनावायरस म्युटेशन के कारण संघीय सरकार ने जर्मनी और ग्रेट ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका के बीच की यात्रा को प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया है।”

इजरायल ने भी रविवार को उड़ानों पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका से लौटने वाले उसके नागरिकों को 30-दिन के लिए अनिवार्य तौर पर क्वारंटीन में रहना होगा।

नया वैरिएंट पूर्वी केप में सामने आया था और इसने क्वाजुलु-नताल और पश्चिमी केप को भी प्रभावित किया है। स्वास्थ्य मंत्री ज्वेली मखिजे ने कहा, “जो सबूत मिले हैं, वे ²ढ़ता से बताते हैं कि वर्तमान में जिस दूसरी लहर का हम अनुभव कर रहे हैं, वह इस नए वैरिएंट के कारण है।”

कई देशों ने नए वैरिएंट के सामने आने के बाद ब्रिटेन के लिए अपनी उड़ानें प्रतिबंधित कर दी हैं।

Related posts

न्यूयॉर्क में कोरोना के नए प्रकार का पहला मामला सामने आया

Newsdesk

अमेरिका में कोरोना मामलों की संख्या 2.2 करोड़ के पार पहुंची

Newsdesk

24 घंटे में कोविड-19 के 1,718 मामले, 630 रोगी ठीक हुए: स्वास्थ्य मंत्रालय

Newsdesk

Leave a Reply