Insight Today
Crime World

कैपिटल भवन पर हुए हमले में घायल पुलिस अधिकारी की मौत

वाशिंगटन, 8 जनवरी (आईएएनएस)| अमेरिका की कैपिटल पुलिस (यूएससीपी) ने वाशिंगटन डी.सी. में हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन के दौरान घायल हुए एक अधिकारी की मौत होने की पुष्टि की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, यूएससीपी ने गुरुवार रात जारी बयान में कहा कि ब्रायन डी. सिकनिक “कैपिटल भवन में बुधवार को हुए दंगों का जवाब दे रहे थे और प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प में घायल हो गए।”

बयान में कहा गया है, “वह अपने कार्यालय लौटने के बाद अचेत होकर गिर गए।”

इसमें कहा गया कि सिकनिक की मौत की जांच मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग की होमिसाइड ब्रांच, यूएससीपी और ‘हमारे संघीय सहयोगियों’ द्वारा की जाएगी।

इससे पहले गुरुवार को, अमेरिकी मीडिया रिपोटरें में कहा गया था कि कैपिटल बिल्डिंग में बुधवार को हुए हिंसक दंगों में एक यूएससीपी अधिकारी की मौत हो गई, जिससे हिंसा में मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 5 हो गई।

हालांकि, यूएससीपी ने उस समय रिपोटरें का खंडन किया था और कहा था कि हालांकि कुछ अधिकारी घायल हुए और अस्पताल में भर्ती हुए लेकिन यूएससीपी के किसी भी अधिकारी की मौत नहीं हुई है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 2020 के राष्ट्रपति चुनाव परिणामों को अस्वीकार करने के निर्थक प्रयासों के समर्थन में प्रदर्शनकारियों ने कैपिटल भवन पर हमला कर खूब बवाल किया था।

Related posts

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में 2 आतंकी पकड़ाए

Newsdesk

कैलिफोर्निया में जंगली आग से 41 एकड़ जमीन जली

Newsdesk

पाकिस्तान : अश्लील तस्वीर-वीडियो से महिलाओं को ब्लैकमेल करने में महिलाएं ही आगे

Newsdesk

Leave a Reply