Insight Today
Business World

कनाडा की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन ने नौकरियों, उड़ानों में की कटौती

ओटावा, 9 जनवरी | कनाडा की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन वेस्टजेड ने घोषणा की है कि यह 1,000 लोगों की छंटनी कर देगी और कोविड-19 महामारी के मद्देनजर आधिकारिक यात्रा प्रतिबंधों के कारण उड़ानों में कटौती करेगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, वेस्टजेट के सीईओ ईडी सिम्स ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “31 दिसंबर, 2020 को संघीय सरकार के इनबाउंड टेस्टिंग की घोषणा के तुरंत बाद, और 14-दिवसीय क्वारंटीन की निरंतरता के साथ, हमने नई बुकिंग में काफी कमी और जबरदस्त कैन्सलेशन देखा है।”

सिम्स ने कहा कि हमने कनाडाई धरती पर एक समन्वित टेस्टिंग के लिए पिछले 10 महीनों से पुरजोर समर्थन किया है, लेकिन जल्दबाजी में लाया गया यह नया उपाय कनाडाई यात्रियों में अनावश्यक तनाव और भ्रम पैदा कर रहा है और आने वाले वर्षों के लिए कनाडा के लोगों के लिए यात्रा को अनअफोर्डेबल और पहुंच से बाहर बना सकता है।

अस्थायी छंटनी, फर्लो, अवैतनिक छुट्टियों और कम घंटों के संयोजन में कंपनी के नेटवर्क में नौकरी में कटौती के साथ की जाएगी।

इसके अलावा, एयरलाइन घरेलू फ्रीक्वेंसी को कम कर प्रस्थान को 160 कर देगी। यात्रा प्रतिबंध और मार्गदर्शन मांग के रुझान को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते रहेंगे।

गुरुवार को, कनाडाई सरकार ने देश में पांच या उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए उड़ान भरने पर नेगेटिव कोविड-19 प्रूफ दिखाना अनिवार्य कर दिया।

Related posts

सीरिया में आधी रात इजरायली हमले में 6 लड़ाकों की मौत

Newsdesk

फिलीपींस में कोरोना के 1,721 नए मामले

Newsdesk

किम सार्वजनिक रूप से आए नजर, कार्यक्रम में लिया भाग

Newsdesk

Leave a Reply